swachh shardha and shakti diwas


स्वच्छता ही सेवा अभियान

 स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत श्रद्धा दिवस और स्वच्छ शक्ति दिवस पर आयोजित की जाने वाली गतिविधियाँ 

दोस्तों श्रद्धा दिवस के दिन मंदिर मजीद गुरद्वारे सभी धार्मिक स्थलों पर जा कर साफ सफाई करे जितना हो सके दूसरो को भी इस अभियान के बारे मैं बातए अपने साथ दोस्तों मोहल्लेवासियो को भी ले ले जिससे क्या अभियान का माहोल लगने लगेगा  सार्वजनिक स्थानो की सफाई करे अच्छा दोस्तों क्या क्या बिंदु हो सकते है मैं आपको बताता हु 

 1   धार्मिक स्थलों की साफ सफाई करे 
 2   सार्वजनिक स्थलों की साफ सफाई करे 
 3   स्वच्छता का व्यापक प्रचार प्रसार 

स्वच्छ श्रद्धा दिवस

 धार्मिक स्थलों एवं सार्वजनिक स्थलों की साफ सफाई कर स्वच्छता ही सेवा अभियान मैं अपनी भागीदारी अदा कर सकते है 



  

स्वच्छ शक्ति दिवस 

महिला स्वयं सहायता समूह की समस्त ग्रामो मैं बैठक आयोजित कर खुले मैं शौच से मुक्ति की निरंतरता व् शौचालय रेट्रोफिटिंग कार्यो की जानकारी एवं रेट्रोफिटिंग करवाए जाने हेतु पात्र परिवारों का चिन्हीकरण करना निर्मित शौचालय के निरंतर उपयोग हेतु समुदाय को प्रेरित करना 



इस तरह से आप स्वच्छता का व्यापक प्रचार प्रसार कर सकते है और लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर सकते है 
इसी आशा व् विश्वास के साथ आपसे विदा लेते की आप स्वच्छता की होने वाली गतिविधियों  के क्रियान्वयन मैं अपना योगदान देंगे 
मिलते है नई पोस्ट मैं स्वच्छता के नए टॉपिक के साथ तक खुश रहिये स्वस्थ रहिये 


स्वच्छ राजस्थान स्वस्थ राजस्थान 
चोखो गांव चोखो राजस्थान 
SHARE
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment